Menu
blogid : 2488 postid : 149

“सब” ठीक कर देंगे

अकेली जिंदगी की दास्तां
अकेली जिंदगी की दास्तां
  • 31 Posts
  • 601 Comments

योगाचार्य रामदेव जी के बारे में अब कुछ ज्यादा ही चर्चा चलने लगी है. नेता हों या अभिनेता सभी रामदेव मंत्रा का जाप करते नजर आ रहे हैं. आम जन तो मुग्ध है कि बाबा रामदेव राजनीति में छलांग मार ही रहे हैं इसलिए भ्रष्टाचार मिट जाएगा और विदेश में जमा  भारतीय धन वापस आ जाएगा. बाबा के समर्थक चिल्लाते फिर रहे हैं कि बाबा रामदेव जी अपने जादुई योगा से “सब” ठीक कर देंगे. इस “सब” में राजनीति, राजनेता और देश सभी कुछ शामिल हैं.


बाबा भी मंच-मंच, नगर-नगर घूम के नेताओं को नाकारा साबित करने की जिद पाल चुके हैं सो उनकी वाणी भी तदनुसार हो चली है. तीखी वक्रोक्तियों से निकलती बयानबाजी से नेता हैरान परेशान हैं इसलिए अब बाबा जी पर भी अंगुलियां उठने लगी हैं. अभी एक नेता महोदय ने बाबा जी को नार्को टेस्ट की चुनौती दे डाली जबकि नार्को की चुनौती देने का सर्वाधिकार बाबा जी के पास सुरक्षित पड़ा है.


बाबा जी की संपत्ति और उनके एट्टिट्यूड को लेकर भी काफी सवाल उठ रहे हैं. बाबा जी के चेले (भक्त गण)  इन आरोपों से काफी दुखी नजर आ रहे हैं, सुना है कइयों ने तो खाना-पीना भी छोड़ दिया है और बाबा के बचाव में दिन रात एक किए पड़े हैं. लेकिन भाई, एक बात तो ध्यान रखनी होगी. कोई भी क्रांति या आंदोलन यूं ही नहीं हो जाता. आरोप लगाने वाले तो लगाते रहेंगे. अगर आपने ठान ही लिया कि देश की राजनीति बदलनी है तो फिर क्रोध-वैमनस्य और घृणा को कीजिए काफूर और लीजिए व्रत निर्विकार जीवन का ताकि बदलनी ना पड़े राह यूं ही चलते -चलते.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh